Advertisement

तलाक की अर्जी में पति ने कुछ यूं दिया कारण, Court Room में मौजूद जज और वकील हंसते-हंसते हुए लोटपोट

पश्चिम बंगाल की एक कोर्ट से घर में सब्जियों लगातार खराब होने से नाराज पति ने पत्नी से तलाक मांगा है.

Written by My Lord Team |Updated : February 9, 2024 1:37 PM IST

कोर्ट में कभी-कभी ही ऐसा होता है. कोर्ट रूम (Court room) में बैठे जज, वकील और सभी लोगों की हंसी देखते ही बनी. पश्चिम बंगाल की एक कोर्ट (West Bengal Court) में ऐसा ही कुछ हुआ. एक पति (Husband)  ने अपने पत्नी (Wife) से तलाक की मांग को रखा. कारण में कहा फ्रिज में रखी सब्जियां बार-बार खराब होती है. इन सब्जियों के खराब होने से उसे पैसों की हानि हो रही है. इसलिए वह इस शादी (Marriage) को बनाए रखने में असमर्थ है. घर के अंदर के विवाद को उजागर करने और इस कारण को तलाक का मुद्दा बनाना लोगों को अटपटा लगा, जिससे कोर्ट रूम में मौजूद जज, वकील और मौजूद अन्य लोगों की हंसी छूट गई.

सब्जियां के खराब होने पर चाहिए तलाक

केस बीरभूम के रामपुराहाट में स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी से जुड़ा है. यह व्यक्ति अपने पत्नी के घर के रख-रखाव के तरीके से नाखुश था. तलाक की अर्जी दी. कारण बताया कि सब्जियों की कीमत लगातार बढ़ रही है. और घर में बार-बार सब्जियां खराब हो रही है. पत्नी के इस अव्यवहारिक बर्ताव के चलते उसे वित्तीय हानि हो रही है. कई बार समझाने के बावजूद व्यवहार में परिर्वतन होता नहीं दिख रहा. ऐसे में शादी बनाए रखना मुश्किल है.

तीन महीने से नहीं की आर्थिक मदद

पत्नी ने अपना पक्ष रखा. तीन लोगों का छोटा परिवार है. खाना में उन्हीं के लिए बनाती हूं. घर में सब्जियां कम खपत होती है. जिससे उनका खराब होना लाजिमी है. वहीं पत्नी ने पति के काम के पर न जाने की बात कहीं. पिछले तीन महीने से वे घर पर ही है. और पिछले तीन महीने से वह घर में आर्थिक सहयोग नहीं दे रहे हैं.

Also Read

More News

आपस में सुलह करें पति-पत्नी

कोर्ट ने दोनों, पति और पत्नी को आपस में सुलह करने का सुझाव दिया. लोगों को सब्जियों के खराब होने पर तलाक की मांग करना ये कारण जरूर लगा. कोर्ट रूम के सीरीयस महौल में लोगों की हंसी भी छूटी.

Comments