Advertisement

अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 20 मई तक बढ़ी, Delhi Court ने सुनाया फैसला

शराब नीति घोटाले में राउज एवेन्यू कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 20 मई तक बढ़ाई है. हालांकि, आज सुप्रीम कोर्ट भी अरविंद केजरीवाल की ईडी की गिरफ्तारी और रिमांड को हिरासत देने वाली याचिका पर सुनवाई कर रहा है.

Written by My Lord Team |Updated : May 7, 2024 4:54 PM IST

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 20 मई तक बढ़ गई है. राउज एवेन्यू कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत बढ़ाई है. केजरीवाल तिहाड़ जेल में बंद है. वे अभी न्यायिक हिरासत में है. अरविंद केजरीवाल पर शराब नीति घोटाले में पैसे की हेराफेरी के आरोप लगे हैं.

हालांकि, राउज एवेन्यू कोर्ट ने जब ये फैसला सुनाया. उस दौरान सुप्रीम कोर्ट भी इस मामले की सुनवाई कर रही है. सुप्रीम कोर्ट ने जमानती शर्तों के साथ अरविंद केजरीवाल को राहत देने की विचार कर रहे हैं. सुप्रीम कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल से पूछा कि उन्हें जमानत पर रिहा करने पर केवल चुनावी कार्यों की इजाजत दी जाएगी. उनके मुख्यमंत्री पद से जुड़े किसी भी कार्य पर रोक रहेगी. हालांकि, अरविंद केजरीवाल का जवाब आना इस पर बाकी है. सुप्रीम कोर्ट ने आज अरविंद केजरीवाल को अग्रिम जमानत देने पर अभी कोई फैसला नहीं सुनाया है. मामले में सुप्रीम कोर्ट में अगली सुनवाई 9 मई को होगी.

मामले में अब तक

  • 21 मार्च, 2024: ED ने अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया.
  • 22 मार्च, 2024: अरविंद केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट में भेजा गया. अदालत ने दिल्ली के सीएम को न्यायिक हिरासत में भेजा.
  • 28 मार्च, 2024: राउज एवेन्यू कोर्ट ने हिरासत को बढ़ाया.
  • 1 अप्रैल, 2024: अरविंद केजरीवाल की हिरासत 15 अप्रैल तक बढ़ी.
  • 15 अप्रैल, 2024: अब अरविंद केजरीवाल की हिरासत 23 अप्रैल तक बढ़ी.

केजरीवाल को ईडी ने नौ बार समन भेजा था लेकिन वो जांच एजेंसी के समक्ष कभी पेश नहीं हुए.

Also Read

More News

ईडी शराब नीति घोटाले में पैसों की हेराफेरी की जांच कर रही है. ईडी ने इस घोटाले का मुख्य साजिशकर्ता 'अरविंद केजरीवाल' को बताया है. अरविंद केजरीवाल ने ईडी के नौ समन की अनदेखी की. अरविंद केजरीवाल ने ईडी की गिरफ्तारी से राहत की मांग की. दिल्ली हाईकोर्ट ने गिरफ्तारी से राहत देने से इंकार किया जिसके बाद ईडी ने अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया था.

मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 20 मई तक बढ़ाई है.

Comments