Advertisement

Delhi Excise case: राउज एवेन्यू कोर्ट ने के कविता की न्यायिक हिरासत 9 अप्रैल तक बढ़ाई, AAP नेताओं की ओर से पैसे लेने का है आरोप

शराब नीति घोटाले में संलिप्तता को लेकर राउज एवेन्यू कोर्ट ने बीआरएस की नेता के कविता को 9 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजा है. के कविता पर आप नेताओं की जगह पैसे लेने और साउथ ग्रुप लॉबी की सदस्य होने का आरोप है.

Written by My Lord Team |Published : March 26, 2024 3:51 PM IST

Judicial Custody Of K Kavita: राऊज एवेन्यू कोर्ट ने बीआरएस नेता के कविता को 9 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजा हैं. कोर्ट ने ईडी की 15 दिनों की न्यायिक हिरासत की मांग को मंजूरी देते हुए फैसला सुनाया है. बता दें कि 16 मार्च, 2024 के दिन भी ईडी ने 10 दिनों के लिए के कविता की न्यायिक हिरासत  की मांग की थी. ईडी ने के कविता को उनके हैदराबाद स्थित आवास से 15 मार्च के दिन गिरफ्तार किया था. के कविता तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी हैं. ईडी ने उन्हें दिल्ली शराब नीति घोटाले में उनकी संलिप्तता को लेकर गिरफ्तार किया है. के कविता पर आप नेताओं की ओर से करीब 100 करोड़ रूपये लेने का आरोप है. 

Rouse Avenue कोर्ट में क्या हुआ?

राउज एवेन्यू कोर्ट में स्पेशल जज (पीसी एक्ट) कावेरी बावेजा ने इस मामले की सुनवाई की. आज ईडी ने के कविता की 15 दिनों की न्यायिक हिरासत की मांग की.  कोर्ट ने ईडी की मांग को स्वीकृति दी है. 

ED ने रखा अपना पक्ष

ईडी ने अपना पक्ष रखा. के कविता एक बड़ी शख्सियत है. और वह गवाहों को प्रभावित करने और सबूतों से छेड़छाड़ करने में समक्ष है. ईडी ने आगे बताया. शराब नीति से जुड़े घोटाले में उनकी भूमिका की अब भी जांच हो रही है.  जरूरत पड़ी, तो आगे भी उनकी कस्टडी बढ़ाने की मांग की जाएगी. 

Also Read

More News

ईडी की मांग को स्वीकृति देते हुए राउज एवेन्यू कोर्ट ने के कविता को 9 अप्रैल तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश सुनाया है. 

16 मार्च के दिन क्या हुआ?

15 मार्च के दिन, दिल्ली शराब नीति घोटाले से मामले में के कविता को हैदराबाद स्थित उनके घर से ईडी ने गिरफ्तार किया. 16 मार्च के दिन दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में ईडी ने 10 दिनों के लिए के कविता की कस्टडी की मांग की. ईडी की मांग को स्पेशल जज स्पेशल जज एमके नागपाल ने सुना था.सुनवाई के बाद, स्पेशल जज ने ईडी को सात दिन की कस्टडी दिया था. 

के कविता पर क्या है आरोप?

न्यूज एजेंसी पीटीआई ने अपनी रिपोर्ट में कहा. के कविता साउथ ग्रुप नामक लॉबी की सदस्य है. साउथ ग्रुप एक शराब कारीबारियों का एक समूह हैं. दिल्ली शराब नीति या आबकारी नीति (अब रद्द कर दी गई है) लागू रहने के दौरान आप नेताओं की जगह 100 करोड़ रूपये लेने का आरोप है. कथित 'साउथ ग्रुप' में के कविता, व्यावसायी अरूण रामचंद्रन पिल्लई और मगुंटा श्रीनिवासुलु रेड्डी शामिल हैं. व्यावसायी अरूण रामचंद्रन को भी ईडी ने इसी मामले में गिरफ्तार किया है.

Comments