बुकिंग के बाद रूम नहीं देने के चलते OYO पर लगा भारी जुर्माना!

Satyam Kumar

Source: my-lord.in | 03 Nov, 2024

OYO Rooms

कंज्यूमर कोर्ट ने OYO रूम्स पर 30 हजार का जुर्माना लगाया है.

Source: my-lord.in

बुकिंग के बाद कमरा नहीं!

OYO पर जुर्माना बुक किए कमरे को उपलब्ध न कराने को लेकर लगाया है.

Source: my-lord.in

OYO की गलती

अदालत ने कहा कि व्यक्ति को OYO रूम्स की इस गलती की वजह से परेशानी का सामना करना पड़ा है.

Source: my-lord.in

सेवा में कमी

कंज्यूमर कोर्ट ने OYO की इस गलती को सेवा में कमी पाया और मुआवजे की राशि भरने को कहा है,

Source: my-lord.in

समय से करना होगा भुगतान

अदालत ने OYO को साफ तौर पर कहा कि अगर वे भुगतान नहीं कर पाते हैं तो उन्हें 5% ब्याज भी देना पड़ेगा.

Source: my-lord.in

होटल बुकिंग

मामला यूं है कि एक व्यक्ति ने देहरादून में होटल रूम बुक किया था, कंपनी को पेमेंट भी की, लेकिन इसके बावजूद कंपनी ने तय समय पर होटल उपलब्ध नहीं करवाया.

Source: my-lord.in

रूम देने से इंकार

जब व्यक्ति होटल पहुंचा तो रिसेप्शनिस्ट ने उसकी बुकिंग को सही मानने से इंकार कर दिया और बहस करने पर किसी और रूम में शिफ्ट कर दिया.

Source: my-lord.in

30 हजार का जुर्माना

अदालत ने कंज्यूमर को सेवा देने में खामियां पाते हुए OYO रूम्स पर 30 हजार का जुर्माना लगाया है.

Source: my-lord.in

पढ़ने के लिए धन्यवाद!

Next: शादी के साल भर में तलाक मिलना संभव हैं?

अगली वेब स्टोरी