आपके नाम गलत E-Challan आया है तो क्या करें?

Ananya Srivastava

Image Credit: my-lord.in | 13 Jul, 2023

गलत ई-चालान?

सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने लोगों को यह सुविधा प्रदान की है कि यदि उनके नाम पर गलत ई-चालान दर्ज हो जाता है तो वो घर बैठे इसके खिलाफ शिकायत दर्ज कर सकते हैं

Image Credit: my-lord.in

यह होगा पहला कदम

गलत ई-चालान के खिलाफ शिकायत दर्ज करने के लिए सबसे पहले ई-चालान की आधिकारिक वेबसाइट (echallan.parivahan.gov.in) पर जाएं और फिर 'शिकायत' के ऑप्शन को चुनें

Image Credit: my-lord.in

भरनी होंगी जरूरी डिटेल्स

अब 'शिकायत प्रणाली' (Grievance System) के ऑप्शन पर क्लिक करें, लॉग-इन करें और फिर अपना नाम, फोन नंबर और चालान नंबर जैसी जानकारी फिल करें

Image Credit: my-lord.in

आखिरी और सबसे जरूरी स्टेप

बता दें कि शिकायत दर्ज करने हेतु ई-चालान की शिकायत का प्रमाण अपलोड करना जरूरी है जिसके बाद 'सबमिट' पर क्लिक करें और इस तरह गलत ई-चालान के खिलाफ आपकी शिकायत दर्ज हो जाएगी

Image Credit: my-lord.in

कैसे ट्रैक कर सकते हैं शिकायत?

सबसे पहले 'परिवहन शिकायत टिकट स्टेटस' सर्च करें और फिर 'https://echallan.parivahan.gov.in/gsticket/' वेबसाइट पर जाएं

Image Credit: my-lord.in

करना होगा ये काम

इसमें 'टिकट स्टेटस' (Ticket Status) के ऑप्शन को सिलेक्ट करें और अपना ई-टिकट या ई-चालान नंबर डालें; अब आप अपनी शिकायत के स्टेटस को चेक कर सकते हैं

Image Credit: my-lord.in

पढ़ने के लिए धन्यवाद!

Next: Sushant Singh Rajput के साथ खत्म हुए उनकी निजता के अधिकार?

अगली वेब स्टोरी