सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने लोगों को यह सुविधा प्रदान की है कि यदि उनके नाम पर गलत ई-चालान दर्ज हो जाता है तो वो घर बैठे इसके खिलाफ शिकायत दर्ज कर सकते हैं
Image Credit: my-lord.inगलत ई-चालान के खिलाफ शिकायत दर्ज करने के लिए सबसे पहले ई-चालान की आधिकारिक वेबसाइट (echallan.parivahan.gov.in) पर जाएं और फिर 'शिकायत' के ऑप्शन को चुनें
Image Credit: my-lord.inअब 'शिकायत प्रणाली' (Grievance System) के ऑप्शन पर क्लिक करें, लॉग-इन करें और फिर अपना नाम, फोन नंबर और चालान नंबर जैसी जानकारी फिल करें
Image Credit: my-lord.inबता दें कि शिकायत दर्ज करने हेतु ई-चालान की शिकायत का प्रमाण अपलोड करना जरूरी है जिसके बाद 'सबमिट' पर क्लिक करें और इस तरह गलत ई-चालान के खिलाफ आपकी शिकायत दर्ज हो जाएगी
Image Credit: my-lord.inसबसे पहले 'परिवहन शिकायत टिकट स्टेटस' सर्च करें और फिर 'https://echallan.parivahan.gov.in/gsticket/' वेबसाइट पर जाएं
Image Credit: my-lord.inइसमें 'टिकट स्टेटस' (Ticket Status) के ऑप्शन को सिलेक्ट करें और अपना ई-टिकट या ई-चालान नंबर डालें; अब आप अपनी शिकायत के स्टेटस को चेक कर सकते हैं
Image Credit: my-lord.inपढ़ने के लिए धन्यवाद!